Rohit sardana death news Hindi (पूरी जानकारी )

rohit sardana death news – कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है और इसी बीच शुक्रवार को कोरोना वायरस ने वरिष्ठ पत्रकार Rohit sardana की भी जान ले ली. Rohit sardana आज तक न्यूज़ चैनल में वरिष्ठ पत्रकार थे

वरिष्ठ पत्रकार Rohit sardana अब इस दुनिया में नही रहे और उनकी मौत हार्टअटैक से हुई वो कोरोना वायरस से भी पीड़ित थे उनकी मौत का जिम्मेदार कोरोना वायरस भी है.

कोरोना की वजह से उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन काफी कोशिशो के बाद भी उनको बचाया नही जा सका. उनकी आकस्मिक मौत पर किसी को भी यकीन नही हो रहा था

उनकी मौत की ख़राब से पूरे मीडिया जगत पर शोक की लहर दौड़ गयी और उनकी मौत की बात किसी को भी यकीन कर पाना बहुत मुश्किल लग रहा था.

Zee News में कर चुके थे काम, आज तक में कर रहे थे काम

टीवी मीडिया का चेहरा रहे रोहित सरदाना जी न्यूज़ में एंकर के तौर पर काम कर चुके हैं और इन दिनों ‘आज तक’ न्यूज चैनल प्रसारित होने वाले शो ‘दंगल’ की एंकरिंग करते थे।

42 वर्षीय रोहित सरदाना ने 24 अप्रैल को ट्वीट कर बताया था कि वो सीटी स्कैन में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. तब उन्होंने यह भी कहा था कि हालत में बेहतरी हो रही है लेकिन छह दिन बाद ही उनकी मृत्यु हो गई. चैनल ने जानकारी दी है कि उनकी मृत्यु हृदयगति रुकने से हुई.

उनकी मौत पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ UP और दिल्ली के चीफ मिनिस्टर ने भी अपना शोक जताया है आइये जानते हैं किन लोगों ने क्या बात कही है.

पीएम मोदी

पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर रोहित सरदाना के निधन पर शोक जताया. उन्होंने लिखा “रोहित सरदाना ने हमें बहुत जल्द छोड़ दिया। ऊर्जा से भरपूर…। उनके असामयिक निधन ने मीडिया जगत में एक बहुत बड़ा शून्य छोड़ दिया है।

उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।रोहित सरदाना ने हमें बहुत जल्द छोड़ दिया। ऊर्जा से भरपूर…। उनके असामयिक निधन ने मीडिया जगत में एक बहुत बड़ा शून्य छोड़ दिया है। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।”

अरविन्द केजरीवाल

अरविन्द केजरीवाल ने भी ट्वीट कर रोहित सरदाना के निधन पर शोक जताया. उन्होंने लिखा “वरिष्ठ टीवी पत्रकार रोहित सरदाना जी के निधन की दुखद ख़बर स्तब्ध कर देने वाली है। ईश्वर उनकी आत्मा को अपने चरणों में स्थान दें और परिवार को ये दुख सहने का साहस दें।”

योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा “वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना जी का निधन अत्यंत दुःखद है। वह जनपक्षीय पत्रकारिता के अप्रतिम हस्ताक्षर थे।

प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्मा को शान्ति व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति।”

सुधीर चौधरी

टीवी प्रत्रकार सुधीर चौधरी ने ट्वीट कर लिखा “अब से थोड़ी पहले जितेंद्र शर्मा का फोन आया। उसने जो कहा सुनकर मेरे हाथ कांपने लगे। हमारे मित्र और सहयोगी रोहित सरदाना की मृत्यु की खबर थी।

ये वायरस हमारे इतने करीब से किसी को उठा ले जाएगा, ये कल्पना नहीं की थी। इसके लिए मैं तैयार नहीं था। यह भगवान की नाइंसाफी है… ॐ शान्ति।”

2018 में मिल चूका है पुरुष्कार

रोहित सरदाना को बेहतरीन पत्रकारिता के लिए वर्ष 2018 में गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से नवाजा गया था। वो एक जुनूनी और काबिल पत्रकार थे.

आपको बता दूँ रोहित सरदाना के सहकर्मी और इंडिया टुडे के वरिष्ठ टीवी पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने भी ट्वीट कर रोहित की मौत की पुष्टि की है.

राजदीप ने अपने ट्वीट अकाउंट में लिखा “रोहित और मेरे राजनीतिक विचार मेल नहीं खाते थे लेकिन हमलोग हमेशा बिना किसी द्वेष के बहस करते थे.

हमलोगों ने एक रात एक शो (शायद कर्नाटक पर सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला) किया था और तीन बजे तड़के पूरा हुआ था. शो ख़त्म होने के बाद रोहित ने कहा- बॉस आज मज़ा आ गया. रोहित उत्साही पत्रकार और एंकर थे. श्रद्धांजलि रोहित.”

अंतिम शब्द – rohit sardana अब हमारे बीच नही रहे लेकिन उनकी यादें आज भी हमारे पास है यहाँ पर मैंने rohit sardana death news के बारे में सारी जानकरी देने की कोशिश की है उम्मीद है आपको सारी जानकारी अच्छे से समझ आ गयी होगी.

Leave a Comment

error: Content is protected !!