Leadsguru क्या है ? यह एक Scam है या फिर भरोसेमंद प्लेटफार्म है ?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपने इन्स्ताग्राम, Youtube पर leadsguru का नाम जरूर सुना होगा. कुछ क्रिएटर ने इस प्लेटफार्म से लाखो रूपए कमाने की बात कही होगी. अब आपके मन में यह सवाल जरूर आया होगा की आखिर यह कैसा प्लेटफार्म है।

क्या leadsguru से कमाई की जा सकती है ? क्या leadsguru एक वास्तविक प्लेटफार्म है ? क्या लोगों ने वाकई में इससे लाखो रूपए की कमाई की है. इस आर्टिकल में हम सभी सवालों के जवाब देने जा रहे हैं।

LeadsGuru company Details

company NameLeadsguru is The Brand of Veer Hanuman Enterpris
FounderAjay Singh
FoundedAugust 2020
Contact Number+91 8209612093
Email IDinfo@leadsguru.in
Websitehttps://www.leadsguru.in/
Company Address207, City Center Complex, Jaipur

leadsguru क्या है ? Leadsguru se paise kaise kamaye ?

leadsguru लोगों के बीच Earn मनी प्लेटफार्म के नाम से प्रसिद्ध है हालाँकि यह खुद को Education platform बताता है. इस प्लेटफार्म पर डिजिटल मार्केटिंग से लेकर कई स्किल Base कोर्स मौजूद है।

लोग इस प्लेटफार्म को पैसे कमाने के मकसद से ज्वाइन करते हैं न की कोर्स खरीदकर स्किल सीखने के मकसद से. leadsguru के सबसे छोटे कोर्स की कीमत 1,899 रूपए है और बड़े कोर्स की कीमत 19,999 रूपए है।

leadsguru को बहुत से लोग एफिलिएट मार्किट प्लेटफार्म के नाम से भी जानते हैं क्योंकि जब आप इनका कोर्स खरीद लेते हो तो आप इनके एफिलिएट पार्टनर भी बन जाते हो. एफिलिएट पार्टनर बनने के बाद आप दुसरो को यह कोर्स बेचकर पैसे कमा सकते हो।

लोगों को कहना है की यह कंपनी गवर्नमेंट रजिस्टर्ड है और सरकार को टैक्स भी देती है इसलिए यह प्लेटफार्म पूरी तरह से वास्तविक है और किसी भी प्रकार से कोई धोखा नही किया जाता है।

LeadsGuru Course price

Bronze PackageRs. 1,899
Silver Package Rs. 3,499
Gold Package Rs. 6,999
Platinum Package Rs. 12,999
Diamond Package Rs. 19,999

Leadsguru की सच्चाई

Leadsguru भले ही गवर्नमेंट से रजिस्टर्ड हो लेकिन यह एक एजुकेशन प्लेटफार्म के नाम से ही गवर्नमेंट से रजिस्टर्ड कंपनी है लेकिन इसके पीछे यह कंपनी जो डायरेक्ट सेल्लिंग का बिज़नस कर रही है वो सरकर की नज़र में नही है।

असल में लोग इस कंपनी को पैसे कमाने के लिए ज्वाइन कर रहे हैं ना की स्किल सीखने के लिए इस प्लेटफार्म पर जितने भी स्किल कोर्स मौजूद है वो सभी Youtube पर फ्री में मौजूद है. इसके अलावा दुसरे प्लेटफार्म पर बहुत ही कम कीमत पर हाई क्वालिटी स्किल बसे कोर्स मौजूद है।

यह कंपनी एफिलिएट मार्किट के नाम पर डायरेक्ट सेल्लिंग का बिज़नस कर रही है. अगर आपको नही पता की डायरेक्ट सेल्लिंग और एफिलिएट मार्केटिंग में क्या अंतर होता है तो वो मै आपको बता देता हूँ।

एफिलिएट मार्केटिंग – एफिलिएट मार्केटिंग में एक वास्तविक प्रोडक्ट होता है जिससे किसी का सच में फायदा होता है. एक एफिलिएट किसी प्रोडक्ट को बेचने में मदद करता है और थोडा सा कमीशन चार्ज करता है.

एफिलिएट मार्किट करने के लिए किसी महंगे प्रोडक्ट को खरीदने की जरूरत नही होती है. अगर आपके अन्दर बेचने की कला है तो आप किसी भी कंपनी में एफिलिएट के तौर पर रजिस्टर हो सकते हो.

डायरेक्ट सेल्लिंग – इसमें ज्यादातर प्रोडक्ट घटिया क्वालिटी के होते हैं और उस प्रोडक्ट को उसके वास्तविक दाम से कई गुना ज्यादा बढाकर बेचा जाता है जिससे खरीदने वाले को भले ही कुछ फायदा मिले न मिले लेकिन बेचने वाले को भारी भरकर कमीशन मिल जाता है।

Leadsguru जैसी बहुत से कम्पनी मार्किट में है जैसे ब्रिजगुरुकुल, Millionaire track etc यह सभी कंपनी गवर्नमेंट में एक एजुकेशन प्लेटफार्म के तौर पर रजिस्टर कराती है हालाँकि पीठ पीछे डायरेक्ट सेल्लिंग का बिज़नस करती है।

जो लोग डायरेक्ट सेल्लिंग को एफिलिएट मार्केटिंग बोल रहे थे वो अब एफिलिएट मार्केटिंग को बदनाम न करें. मै खुद एक एफिलिएट पार्टनर हूँ. मै उन लोगों की मदद करता हूँ जिनको यह नही पता की उनके लिए कौन सा प्रोडक्ट सही रहेगा और कौन सा नही।

इस तरह मै लोगों की मदद करके उनको सही प्रोडक्ट दिलवाने में मदद करता हूँ और मुझे कंपनी से थोडा सा कमीशन भी मिल जाता है.।

Leadsguru real or fake

आजकल Leadsguru जैसी कंपनी Instagram Marketing के जरिये सीधे साधे बेरोजगार लोगों को अमीर बनने का सपना दिखाकर उनको सेल्समैन बना रही है। आपने भी Instagram पर कई लोगों को इस प्लेटफार्म से हुई लाखो में कमाई को देखा होगा।

असल में इन लोगों को ऐसी ही Instagram मार्केटिंग की ट्रेनिंग दी जाती है और इनका जो प्रॉफिट होता है वो पूरी तरह से फेक होता है. अगर ये लोग इन्स्ताग्राम पर फेक प्रॉफिट और Luxury लाइफ नही दिखायेंगे तो भोले भाले लोग इनके जाल में नही फसेंगे।

आप खुद ही सोच के देखिये अगर लोगों ने इस प्लेटफार्म पर स्किल सीखकर लाखो रूपए कमाए होते तो वो Leadsguru का कोर्स क्यों बेच रहे होते ? Leadsguru के कोर्स बेचने पर काफी अच्छा कमीशन मिलता है इसलिए लोग इसका कोर्स बेचते हैं।

यहाँ पर एक बात साफ़ है की अगर आप इस प्लेटफार्म को ज्वाइन करते हो तो आपको कोई भी काम करने की स्किल नही सिखाई जाएगी बल्कि ये सिखाया जायेगा की Instagram पर लोगों को बेवकूफ बनाकर कोर्स कैसे बेचना है।

संदीप महेश्वरी ने किया खुलासा

अगर आप संदीप महेश्वरी को जानते हैं तो यह भी जानते होंगे की उन्होंने इस scam पर एक वीडियो बनाई थी जिस वजह से उनकी और डॉ विवेक बिंद्रा के बीच Controversy क्रिएट हो गयी।

संदीप महेश्वरी ने अपनी वीडियो में इस तरह के Scam को अच्छे से समझया है. अगर आपने उस वीडियो को नही देखा है तो जरूर उस वीडियो को देखे ।

Related Posts

By Akak

Hello, I am the owner of this website. I will try my best to give you correct information through this blog. If you like the articles written by me, you can inform us through email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *