Guru trade 7 real or fake | Complete Review [Hindi]

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ट्रेडिंग एक ऐसा माध्यम है जिसके जरिए कोई भी कम समय में घर बैठे अमीर बन सकता है। इसे समझते हुए कई फर्जी कंपनियां अपने फर्जी ट्रेडिंग ऐप लॉन्च कर रही हैं। कई प्रभावशाली लोग पैसों के लिए इन फर्जी ट्रेडिंग ऐप्स का भी जोर-शोर से प्रचार कर रहे हैं।

इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसे फर्जी ट्रेडिंग ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस समय लोगों के बीच चर्चा में है। इस ट्रेडिंग ऐप का नाम “गुरु ट्रेड 7” है। कई लोगों के मन में यह सवाल होता है कि गुरु ट्रेड 7 असली है या नकली? अगर आप भी गुरु ट्रेड 7 के बारे में सच्चाई जानना चाहते हैं तो पूरा आर्टिकल पढ़ें।

AppGuru trade 7
CateogoryFinance
Rating3.9
Downloadguru trade 7 app download
Size11 MB

Guru trade7 के बारे में

गुरु ट्रेड 7 को एक ट्रेडिंग ऐप के रूप में जाना जाता है। Google Play Store पर इसकी रेटिंग 3.9 है और इसके 10 मिलियन से अधिक डाउनलोड हैं।

गुरु ट्रेड 7 सोना, चांदी, यूएसडी, यूरो, यूएसडी आदि में ट्रेड करने की सुविधा देता है। इस ऐप में ट्रेडिंग के लिए डेमो अकाउंट और रियल अकाउंट उपलब्ध हैं। डेमो अकाउंट में 10,000 रुपये की वर्चुअल मनी है.

जब आप डेमो अकाउंट से ट्रेडिंग सीख जाते हैं तो आप असली पैसे को रियल अकाउंट में निवेश करके ट्रेडिंग शुरू कर सकते हैं। इसमें ट्रेडिंग करना बहुत आसान है. ट्रेडिंग शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले पैसा जमा करना होगा।

पैसे जमा करने के बाद आपको अंदाजा लगाना होगा कि ग्राफ ऊपर जाएगा या नीचे. अगर आपको लगता है कि ग्राफ ऊपर जाएगा तो आपको कॉल पर क्लिक करना होगा. अगर आपको लगता है कि ग्राफ नीचे जाएगा तो आपको PUT पर क्लिक करना होगा.

इसके बाद अगर आपका अनुमान सही निकला तो आप पैसे जीत जाएंगे. जीती हुई धनराशि आपके मुख्य शेष में परिलक्षित होती है। आइए अब जानते हैं कि यह ऐप असली है या नकली?

Guru trade 7 Real or fake ?

गुरु ट्रेड 7 एक फर्जी ट्रेडिंग ऐप है। इस ऐप में ट्रेडिंग करके कोई भी पैसा नहीं कमा सकता है। अगर आप जानना चाहते हैं कि गुरु ट्रेड 7 एक नकली ऐप क्यों है, तो मैं आपको यहां वह भी बताऊंगा। गुरु ट्रेड 7 ऐप के नकली होने के एक नहीं बल्कि कई कारण हैं। आइए जानते हैं गुरु ट्रेड 7 ऐप कैसे फर्जी है?

1. अकाउंट वेरिफाई नहीं करना- जब आप इस ऐप में अकाउंट बनाते हैं तो आपका ईमेल भी वेरिफाई नहीं होता है। वास्तविक ट्रेडिंग ऐप में अकाउंट बनाते समय फुल केवाईसी की जाती है लेकिन इसमें ऐसा नहीं है।

2.सेबी पंजीकृत – एक वास्तविक ट्रेडिंग ऐप सेबी के साथ पंजीकृत है लेकिन यह ऐप सेबी के साथ पंजीकृत नहीं है। इस ऐप का न तो कोई रजिस्टर्ड नंबर है और न ही कोई अन्य नंबर।

3.फर्जी ग्राफ – इस ऐप का ग्राफ पूरी तरह से फर्जी है। ग्राफ बहुत तेजी से चलता है लेकिन जब हम इस ग्राफ की तुलना ट्रेडिंग व्यू के ग्राफ से करेंगे तो सच्चाई का पता चल जाएगा।

4.फर्जी ट्रेडिंग – इस ऐप में ट्रेडिंग पूरी तरह से फर्जी है। इसमें आपको फर्जी मुनाफा दिखाया जाता है. इस ऐप का मकसद सिर्फ आपको बेवकूफ बनाना और पैसे लूटना है।

5.एक ऐप में सभी संपत्तियां: इस ऐप में आपको स्टॉक, सोना, चांदी और मुद्रा आदि जैसी संपत्तियां दिखाई देंगी जबकि एक वास्तविक ऐप में सभी संपत्तियां एक साथ रखना संभव नहीं है।

इन सभी बातों से आप समझ गए होंगे कि यह ऐप फर्जी क्यों है? वास्तविक ट्रेडिंग ऐप में संपत्ति की खरीद-बिक्री का लाइव डेटा दिखाई देता है। ज़ेरोधा, एंजेल वन, ग्रो और अपस्टॉक्स में स्टॉक की खरीद और बिक्री का लाइव डेटा स्पष्ट रूप से दिखाई देता है क्योंकि यह एक वास्तविक ट्रेडिंग ऐप है।

अगर आप रियल ट्रेडिंग ऐप से पैसा कमाना चाहते हैं तो मैं आपको ज़ेरोधा में खाता खोलने की सलाह दूंगा। आप इस वेबसाइट पर “ज़ीरोधा अकाउंट ओपनिंग” सर्च करके पोस्ट पढ़ सकते हैं और खाता खोल सकते हैं।

👉Bric Trade App Real or fake | Complete Review
👉Rubik Trade is Real or Fake In India ?
👉TT Trade App क्या है ? TT Trade Real or Fake ?
👉Octafx Trading app क्या है ? ट्रेडिंग कैसे करें ?

निष्कर्ष – उम्मीद है आप समझ गए होंगे कि गुरु ट्रेड 7 असली है या नकली। गुरु ट्रेड 7 के अलावा ब्रिक ट्रेड ऐप, ओलंप ट्रेड, रुबिक ट्रेड, टीटी ट्रेड ऐप भी फर्जी ट्रेडिंग ऐप हैं। इन सबके बारे में मैंने पहले ही एक पोस्ट लिखी है, आप ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके इन्हें पढ़ सकते हैं।

By Akak

Hello, I am the owner of this website. I will try my best to give you correct information through this blog. If you like the articles written by me, you can inform us through email.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *