Ethnic dress aur Western dress me kya antar hota hai?

difference Ethnic dress and Western dress
Difference Ethnic dress and Western dress – हेल्लो दोस्तों स्वागत है, दोस्तों अगर आप एथनिक और वेस्टर्न के अंतर को जानना चाहते है तो आप सही  वेबसाइट पर आये है. मैंने यहाँ पर वेस्टर्न को एथनिक ड्रेस में अंतर को काफी अच्छे से बताया है तो आईये जानते है की इनमे क्या अंतर होता है.
एथनिक ड्रेस – एथनिक ड्रेस भारतीय संस्कृति और परम्परा को दर्शाती है. यह देशी पोषक है और यह भारत से ही उत्पन्न हुई है. भारतीय महिलाए साडी पहनती हैं. महिलाओं के लिए एथनिक वियर में सूट, सलवार कमीज,  साड़ी, सलवार सूट,  और लहंगा महिलाओं के लिए अनारकली ड्रेस शामिल है और पुरुषों के लिए धोती कुर्ता, शेरवानी आदि शामिल है. 
वेस्टर्न ड्रेस – वेस्टर्न ड्रेस पश्चिम लोगो द्वारा पहनी गयी पोषक है. यानि की वेस्टर्न ड्रेस पश्चिम देशो से आई हुई पोषक है. ये भारत की संस्कृति और सभ्यता को नही दर्शाती है. ये ड्रेस वेस्टर्न कल्चर को दर्शाती है. इस तरह पश्चिम देशो के लिए पेंट, शर्ट, जीन्स, सूट,बरमूडा आदि पहनते है. आपको बता दें भारत में पहने जाने वाले गाउन, स्कर्ट, जीन्स, पेंट, टी शर्ट, वैन पीस ड्रेस, महिलाओं के लिए टॉप्स, पुरुषो के लिए ट्राउजर, जीन्स , जीन्स, ब्लेजर आदि शामिल है. 
दोस्तों भारत में वेस्टर्न ड्रेस को काफी पसंद किया जाता है. जिसका उदाहरण आप देख ही सकते है. भारत में लेहेंगा, सलवार कमीज ये बहुत पोपुलर ड्रेस है और ये हमारे इंडियन कल्चर को दर्शाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *