saptah ke saat din pehne in 7 rango ke kapde khul jayenge apke kismat ke taale

दोस्तों जैसे हर दिन का अपना महत्व होता है, वैसे ही हर रंग का भी महत्व होता है। इसलिए वास्तुशास्त्र के अनुसार हर दिन खास रंग पहना जाए तो भाग्य में अच्छे बदलाव होते हैं और जीवन के हर कार्य में सफलता मिलती है। आइये जानते हैं कि वास्तुशास्त्र के अनुसार दिन के हिसाब से किस रंग के वस्त्र पहनने चाहिए।


  • सोमवार का दिन भगवान शिव का कहा जाता है। जोकि शीतल, शांत तथा चंद्र देव का दिन भी माना जाता है। चंद्र देव का रंग सफेद है तो इस दिन सफेद रंग के वस्त्र पहने से दोनो का आशीर्वाद मिलता है।
  • मंगलवार का दिन हनुमानजी का होता है। इस दिन इन्हें खुश करने के लिए भगवा रंग के कपड़े पहनना चाहिए। इस रंग के कपड़े पहने से हर क्षेत्र में सफलता मिलती है।
  • बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। भगवान गणेश को दूर्वा यानी हरी घास बहुत पसंद होती है। इसलिए बुधवार के दिन हरे रंग के कपड़े पहनना शुभ माना जाता है।
  • गुरुवार का दिन भगवान विष्णु और वृहस्पति देव का दिन होता है। बृहस्पति पीले रंग का ग्रह माना जाता है इसलिए इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनना शुभ होता है। वास्तु के अनुसार इससे आपके जीवन में शादी जैसे शुभ कार्य जल्द ही संपन्न होते है।
  • शुक्रवार का दिन मां संतोषी का दिन होता है, इसलिए इस दिन गुलाबी कपड़े पहनने चाहिए। इससे आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी और घर में सुख-शांति का वास होगा।
  • शनिवार का दिन शनिदेव का दिन होता है और शनिदेव को नीले और काले कपड़े पसंद हैं, इसलिए शनिवार के दिन नीले और काले कपड़े पहने से उनकी दया मिलती है।
  • रविवार का दिन सूर्य देवता का कहा जाता है। इस दिन सुनहरे रंग या नारंगी वस्त्र धारण करने चाहिए। ऐसा करने पर सूर्यदेव का तेज भरा आशीर्वाद आपके जीवन में बना रहेगा।
दोस्तों यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज लाइक के साथ कमेंट, शेयर और फॉलो करना ना भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *